Movie,Movie News बैटमैन एंडिंग की व्याख्या (विस्तार से)

बैटमैन एंडिंग की व्याख्या (विस्तार से)

बैटमैन का अंत रॉबर्ट पैटिनसन की डार्क नाइट को एक दिलचस्प जगह पर छोड़ देता है, उसकी कहानी के एक हिस्से को समाप्त करता है और अधिक के लिए दरवाजा खुला छोड़ देता है।

The Batman ending wraps up the first story in Matt Reeves and Robert Pattinson’s new Batman universe, but the Dark Knight’s journey is far from over. The long-awaited movie introduces a new Bruce Wayne/Batman onto the big screen after originally being set as a spinoff of Batman V Superman: Dawn of Justice and Justice League for Ben Affleck. Things changed in 2017, and The Batman became the origin of a new, separate universe, but one that’s only getting started.

Seemingly set in the present day, The Batman follows Bruce Wayne in his second year of crime-fighting as Gotham City’s Caped Crusader. With Alfred Pennyworth as his confidant and ally, Batman attempts to solve the mystery behind The Riddler’s murders as well as figuring out how it all connects to his parents, Thomas and Martha Wayne. Of course, being relatively new at the job and not having gone up against villains like Riddler, Penguin, and Falcone before, Batman is a bit out of his depth. He’s still learning, and the overall experience changes him forever.

बैटमैन का अधिकांश अंत नायक के भविष्य की नींव रखने के साथ-साथ गोथम की पुलिस और आपराधिक अंडरवर्ल्ड के भविष्य के लिए समर्पित है। यह सब काफी सीधा है, वृहद स्तर पर बहुत कम अनसुलझे रहने के साथ। हालांकि, द बैटमैन के अंत में कई छोटी कहानियां सामने आ रही हैं जो ब्रूस वेन के डार्क नाइट के रूप में अगले साहसिक कार्य को जटिल बना सकती हैं।

द बैटमैन में सबसे बड़ा ट्विस्ट द रिडलर की हत्याओं के पीछे का कारण है। वह भ्रष्ट राजनेताओं और पुलिसकर्मियों के पीछे लग रहा था, लेकिन उनके भ्रष्ट होने का कारण बाद में सामने नहीं आया। बैटमैन इस कथन को आगे बढ़ाता है कि रिडलर डार्क नाइट की तरह है, लेकिन उन दोनों को अच्छा करने के लिए सतर्क रहने के बजाय, वे एक सिक्के के दो पक्षों का प्रतिनिधित्व करते हैं – गोथम के खिलाफ प्रतिशोध की मांग करने वाले अनाथ, हर एक न्याय के अपने रूप को निष्पादित करता है .

द रिडलर की योजना की व्याख्या मूल रूप से थॉमस वेन और गोथम के पुनर्निर्माण के उनके लक्ष्य से जुड़ी हुई है। एक बच्चे के रूप में, एडवर्ड नैश्टन अनाथ हो गए और गरीब हो गए, अंततः वयस्क होने पर एक एकाउंटेंट बन गए। यह उनकी नौकरी के कारण था कि उन्हें पता चला कि शहर के बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण की योजना नवीनीकरण के साथ क्या हुआ था, जिसे वेन परिवार द्वारा लागू किया गया था। थॉमस की मृत्यु के बाद, योजना किनारे से गिर गई, लेकिन पूरी तरह से भंग होने के बजाय, कारमाइन फाल्कोन द्वारा पैसा छीन लिया गया। क्राइम लॉर्ड ने मौके का फायदा उठाया; उन्होंने सल्वाटोर मारोनी को गिरफ्तार करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी के ड्रग व्यवसाय के अपने ज्ञान का इस्तेमाल किया, और फिर गोथम शहर में एक कठपुतली शासन स्थापित करने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया, जो गोथम के सबसे बड़े ड्रग बस्ट के लिए प्रसिद्ध हो गया।

चूंकि नवीनीकरण एडवर्ड को लाभ पहुंचाने के लिए था, इसलिए उसने उन लोगों से बदला लिया जिन्होंने उसके साथ परोक्ष रूप से अन्याय किया, अन्याय का मुकाबला करने के लिए द रिडलर बन गया। उनका अंतिम शिकार ब्रूस वेन होता, एक और अनाथ, जिसके बारे में उन्होंने सोचा था कि थॉमस और मार्था की मृत्यु के बाद उन्हें अवांछनीय ध्यान दिया गया था। लोग जल्दी से नवीनीकरण योजना के बारे में भूल गए और पूरी तरह से ब्रूस वेन पर ध्यान केंद्रित किया, एक लड़का जिसने अपने माता-पिता को दुखद रूप से खो दिया; इस बीच, शहर के अन्य सभी अनाथ पीड़ित होते रहे। रिडलर की नज़र में, ब्रूस नवीकरण के पतन के लिए उत्प्रेरक था, जबकि फाल्कोन और बाकी सभी ने डोमिनोज़ प्रभाव का प्रतिनिधित्व किया। रिडलर के प्रतिशोध में अंतिम भाग गोथम की दीवारों को नष्ट करना और शहर में बाढ़ लाना था, जिससे “वास्तविक परिवर्तन” को मजबूर होना पड़ा – भ्रष्टाचार को दूर करना और नए सिरे से शुरुआत करना; एक सच्चा नवीनीकरण।

for more click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *