Movie,Movie Review Shabaash Mithu-2021 -एक आगामी सिनेमा है

Shabaash Mithu-2021 -एक आगामी सिनेमा है

Shabaash Mithu एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की जीवनी पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है,जो Srijit Mukherji द्वारा निर्देशित और Viacom18 Studios द्वारा निर्मित है। भारत की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की वर्तमान टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित फिल्म में Taapsee Pannu मुख्य भूमिका में हैं। यह उतार-चढ़ाव और मिताली के जीवन के गौरव के क्षणों का वर्णन करता है।

अंतर्वस्तु
1 सारांश
2 कास्ट
3 उत्पादन
4 तैयारी और प्रशिक्षण
5 फिल्मांकन
6 रिलीज

सारांश
मिताली राज महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की वर्तमान टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान हैं। उन्होंने 2017 महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में भारत का नेतृत्व किया।

उनके जीवन पर आधारित फिल्म महिला क्रिकेट की दुनिया में उनके जीवन की यात्रा की घटनाओं को दर्शाती है। यह महिला क्रिकेट में उनके संघर्ष और उत्साहपूर्ण उत्थान को प्रस्तुत करता है।

कास्ट
तापसी पन्नू मिताली राज के रूप में
विजय राजू

उत्पादन

विकास
2017 महिला क्रिकेट विश्व कप के बाद, वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने राज के जीवन पर एक फीचर फिल्म बनाने के अधिकार हासिल कर लिए। उसने कहा, “उम्मीद है कि यह फिल्म अधिक लोगों को, विशेषकर युवा लड़कियों को खेल को करियर के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित करेगी।”

बायोपिक की शूटिंग 2019 में करने की योजना थी। राज ने कहा, “मुझे लगता है कि प्रियंका चोपड़ा (बायोपिक में मेरी भूमिका निभाने के लिए) एक बढ़िया विकल्प होंगी। हमारे व्यक्तित्व बहुत मेल खाते हैं। मैं फिल्म शौकीन नहीं हूं, इसलिए मैं इसे पसंद करूंगा। विशेषज्ञों को अपना काम करने के लिए।” अंत में यह तापसी पन्नू थीं जिन्हें 2020 में राहुल ढोलकिया द्वारा निर्देशित शाबाश मिठू नाम की बायोपिक में मिताली राज की भूमिका निभाने के लिए चुना गया था।

तैयारी और प्रशिक्षण
3 दिसंबर 2019 को, मिताली राज के जन्मदिन के अवसर पर, फिल्म को अंतिम भूमिका में तापसी पन्नू और निर्देशक के रूप में राहुल ढोलकिया के साथ अंतिम रूप दिया गया। जनवरी 2021 में पन्नू ने 3 दिसंबर 2019, 29 जनवरी 2020 और 27 जनवरी 2021 की अपनी प्रशिक्षण तस्वीरें पोस्ट कीं। मार्च 2021 में, तापसी पन्नू ने फिर से फिल्म के लिए अपनी तैयारी और प्रशिक्षण की तस्वीरें पोस्ट कीं। उन्होंने पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और मिताली राज की दोस्त नूशिन अल खादीर से प्रशिक्षण लिया। यह फिल्म पहले राहुल ढोलकिया के निर्देशन में 5 फरवरी 2021 को रिलीज होने की उम्मीद थी, लेकिन COVID-19 के कारण फिल्मांकन स्थगित कर दिया गया था।

जून में श्रीजीत मुखर्जी ने शेड्यूल में बदलाव के कारण राहुल ढोलकिया को फिल्म के निर्देशक के रूप में बदल दिया।

फिल्माने
प्रिंसिपल फोटोग्राफी 5 अप्रैल 2021 को शुरू हुई लेकिन COVID-19 महामारी लॉकडाउन के कारण इसमें देरी हुई। अंत में फिल्मांकन 9 नवंबर को लपेटा गया था। मिताली के जीवन में घटी वास्तविक घटनाओं का वास्तविक अनुभव लाने के लिए फिल्म को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड,और घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय स्थानों पर शूट किया गया था।

रिलीज
3 दिसंबर को मिताली राज के जन्मदिन के अवसर पर एक टीज़र पोस्टर जारी करते हुए निर्माता ने फिल्म की रिलीज़ की तारीख 4 फरवरी 2022 घोषित की।

अन्य संबंधित लेखों के लिए यहां जाएं/यहां क्लिक करें।
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *